नोएडा: 10 बिल्डरों पर दर्ज होगी एफआईआर

0

Flat, Property

     जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को रजिस्ट्री विभाग ने 10 बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए नोएडा के थाना-24 में तहरीर दी है। स्टैंप विभाग ने बिल्डरों पर यह कार्रवाई बिना कंप्लीशन वाली सोसाइटी में फ्लैट का पजेशन देने के मामले में की है। विभाग का कहना है कि करीब 20 हजार से ज्यादा लोग सोसाइटी का कंप्लीशन न होने की वजह से बिना रजिस्ट्री कराए फ्लैटों में रह रहे हैं।

    स्टैंप विभाग को इससे 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। 30 जनवरी को जिलाधिकारी ने स्टैंप विभाग को ऐसे बिल्डरों पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे, जिन्होंने रजिस्ट्री कराए बिना पजेशन दिया है। इसमें विभाग के राजस्व का नुकसान के साथ ही लोगों की सुरक्षा का मुद्दा भी था। बिना रजिस्ट्री के मकान में रहने वाले लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसी की नहीं है।

    नोएडा स्टाम्प विभाग के डीआईजी जी पी सिंह ने बताया कि करीब 15 बिल्डरों पर मुकदमा दर्ज होगा, जिसमें 10 बिल्डरों की तहरीर शुक्रवार को भेज दी है। अन्य भी भेजी जा रही है। थाना-24 के एसएचओ अखिलेश का कहना है कि स्टांप विभाग की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। संबंधित थानों को इन बिल्डरों की डीटेल भेजी जा रही है। शनिवार तक मुकदमा दर्ज हो जाएगा। जिन इलाकों में इनके प्रॉजेक्ट हैं वहीं के थानों में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

Share :
Share :
source: एकॉनिमक टाइम्स, नॉएडा.

Leave A Reply

Share :