5 मकान और 4 फैक्ट्री सील, 4 पर चला हथौड़ा

0

Sealing

    ईस्ट एमसीडी ने मंगलवार को पांच प्रॉपर्टी, चार फैक्ट्री और एक डेयरी को सील किया गया। चार प्रॉपर्टी पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। एनक्रोचमेंट हटाने के दौरान 93 सामान जब्त किए गए। इस दौरान झील चौक के सतनाम रोड पर बुलडोजर की मदद से दुकानों के आगे से एनक्रोचमेंट हटाया गया।

    शाहदरा साउथ जोन में गांधी नगर और कांति नगर में एक-एक प्रॉपर्टी पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई, जबकि शास्त्री पार्क में एक मकान को सील किया गया। न्यू अशोक नगर में एनक्रोचमेंट में हटाया, जबकि प्रीत विहार और झिलमिल से 36 सामान जब्त किए गए। झील चौक सतनाम रोड पर मंगलवार सुबह दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाया गया। दुकानादारों ने कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन भारी पुलिस बल होने से इसका असर नहीं हुआ। अफसरों के मुताबिक, यह रोड 100 फुटा था, लेकिन दुकानदारों के अतिक्रमण करने से अब 40 से 60 फुट ही रह गया। बुलडोजर से दुकानों के छज्जे और फुटपाथ पर बनाए थड़े तोड़ दिए गए।

    शाहदरा नॉर्थ में जीटीबी एन्क्लेव और गोकलपुर में एक-एक निर्माणाधीन मकान के छत का पैनल काटा गया। स्टिल्ट पार्किंग के दुरुपयोग पर चार प्रॉपर्टी सील की गईं। मंडोली और सबोली में चार फैक्ट्रियां और गौतम विहार में एक डेयरी में सील लगाई गई। नंद नगरी एरिया, जगप्रवेश चंद हॉस्पिटल से पानी की टंकी गौतमपुरी, जीरो पुस्ता से तीन पुस्ता तक से टेंपरेरी एनक्रोचमेंट हटाने का अभियान चलाया गया। करीब सात किलोमीटर एरिया साफ करने के दौरान 57 सामान जब्त किए गए।

Share :
Share :
source: नवभारत टाइम्स, नई दिल्ली.

Leave A Reply

Share :