आम्रपाली के 5 प्रॉजेक्टों में फ्लैट खरीदने वालों के लिए खुशखबरी

0

realesta-kdrC--621x414@LiveMint

    सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली की 9 प्रॉपर्टी को सील करने का आदेश दिया है। इनमें से 7 नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित हैं। वहीं, बुधवार को एनबीसीसी (नैशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन) की ओर से 5 पांच प्रॉजेक्टों में काम शुरू करने के लिए निकाले गए टेंडर से फ्लैट खरीदार राहत महसूस कर रहे हैं। इसी बीच बुधवार रात पुलिस आम्रपाली के डायरेक्टरों को लेकर नोएडा पहुंची और दफ्तरों से दस्तावेजों को जब्त किया।

    बायर्स को इस बात का इंतजार था कि सुप्रीम कोर्ट की सख्ती तो ठीक है लेकिन वह दिन कब आएगा, जब एनबीसीसी काम शुरू करेगा। बुधवार को एनबीसीसी ने जिन पांच प्रॉजेक्ट में काम शुरू करने के लिए टेंडर निकाला है उनमें चार नोएडा के हैं और एक ग्रेटर नोएडा का है। नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक का कहना है कि टेंडर निकला है तो जाहिर है काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। हालांकि, जिन प्रॉजेक्ट में काम पूरा करने के लिए टेंडर निकाला गया है इनमें लोग पहले से रह रहे हैं लेकिन आधे-अधूरे कामों के साथ ही लोगों को पजेशन दिए गए थे। इससे उम्मीद बढ़ी है कि इनके बाद बाकी ऐसे प्रॉजेक्ट के लिए भी टेंडर जारी होंगे, जिनमें वर्षों से लोग पजेशन का इंतजार कर रहे हैं। 14 नवंबर टेंडर में आवेदन की अंतिम तारीख रखी गई है।

नोएडा में 5 प्रॉपर्टी सील की गईं

      सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आम्रपाली ग्रुप की जिन प्रॉपर्टी को सील करने के आदेश दिए हैं उनमें 5 नोएडा की हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन ऑफिसों को सील होने के बाद संबंधित जांच एजेंसी को यहां से ऐसे दस्तावेज मिलने की उम्मीद है, जिसमें पैसे के डायवर्जन से लेकर प्रॉपर्टी की पूरी जानकारी होगी। कोर्ट के आदेश पर नोएडा के सेक्टर-62 स्थित सी-56/40 टावर-1, सी-56/37 टावर-2, , सी- 56/29 टावर-3, सी-56/27 टावर-4 और क्रिस्टल ऑफिस, सिलीकॉन सिटी सेक्टर-76 को सील किया गया है।

Master amrapali

आम्रपाली के दफ्तरों में ताबड़तोड़ तलाशी

      सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस कस्टडी में लिए गए आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी अनिल शर्मा, डायरेक्टर शिवप्रिया और अजय कुमार को नोएडा पुलिस बुधवार शाम यहां ले आई। एसपी सिटी सुधा सिंह ने बताया कि पुलिस तीनों डायरेक्टरों को सबसे पहले सेक्टर-62 आम्रपाली ग्रुप ऑफिस लेकर गई। उसके बाद ग्रेटर नोएडा में बने दफ्तरों में पहुंची। इस दौरान प्रॉजेक्टों से जुड़े तमाम कागजात जब्त किए गए। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम थे। कागजातों को गुरुवार को सुप्रीम कोर्टनोएडा में आम्रपाली की ये प्रॉपर्टी हुईं सील में पेश किया जाएगा। उधर, मामले में सुप्रीम कोर्ट के सख्त तेवरों को देखते हुए एसएसपी डॉ अजयपाल शर्मा ने एसपी सिटी के निर्देशन में 5 अफसरों की टीम बना दी है। इस टीम में सीओ- 2, सीओ जेवर, सीओ बिसरख और दो इंस्पेक्टरों को शामिल किया गया है। बताते चलें कि आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ बायर्स ने थाना सेक्टर 39, 49, 58 और बिसरख में 2 दर्जन से ज्यादा केस दर्ज करवा रखे हैं।

Share :
Share :
source: नवभारत टाइम्स, नई दिल्ली.

Leave A Reply

Share :